Wadi, Nagpur

Complaint Date:
By:
Category: Others

Company Name:

आदरणीय प्रधानमंत्री,
नरेंद्र मोदी जी,

सर्वप्रथम आपको भारत देश का प्रधानमंत्री होने की बहुत बहुत शुभकामनाये.

मैं आज भी नाराज हूँ इस पॉलिटिक्स से, क्युंकि जब हमने आपको और बीजेपी पार्टी को देखते हुए इस भारत देश की बाघडोर आपके हाथ में दी, तो हमारा सपना था, के आप के जैसी ही सोच आपके पार्टी के सभी कार्यकर्ताओ की हों.
मैंने भी जब अपने ऊँगली पर पहली बार मतदान की शाही लगायी थी, तो वह पहला मत मेरा बीजेपी पार्टी जो की देवेन्द्र जी फडणवीस उनके लिए था.
पर आज हम जहाँ रहते है, वह है वाड़ी ग्राम, नागपुर में, अमरावती हाईवे पर.
इस ग्रामपंचायत में पहले तो अविश्वास के कारन बीजेपी के सरपंच को निकलजाता है.
और फिर हमारे घोड़मारे जी विधानसभा में जीत कर आते है, जो की कभी अपना मुह तक हमारे एरिया में नहीं दिखाते.
जो की चुनाओ के पहले गली गली भटककर मतों की गुजारिश करते है, उन्हें बाद में एक दिन समय निकालकर लोगो से मिलने की क्या तकलीफ है.
मुझे पता है की आप लोगो के पास बहोत काम होते है, कभी अपने दिल से सोचा होता एक चक्कर कभी भी निकल सकते थे.
अभी की बात है गणपति महोत्सव में हमने किसी बीजेपी जिलाहपरिषद सदस्य जो वाड़ी में ही रहता है, उन्हें आमंत्रित करते है तो वह बस आता हूँ करके बाहने बताता है, किसी पार्टी वाले के घर फ़ोन आजाये तो वह झट से चला जाता है, तो अगर पार्टी के लोग ही आपसे जुड़े हुए होना तो आप उनसे ही वोट ले लो, मत आओ हमारे दर पे.
आप पार्टी की तरफ से गणपति महोत्सव के लिए दान देते है, कभी आपने पूंछा किस मंडल को आपने क्या दिया, और क्या वह मंडल से आपने पूंछताछ की, नहीं…
हमारे यहाँ भी वैसा ही हुआ, अगर कोई दूसरी पार्टी वाला हमारे मंडल में इंट्रेस्ट ले रहा है तो क्या आप वहाँ आएंगे नहीं, आप अगर किसी को कुछ दान कर रहे हों तो अपने जेब से तो नहीं कर रहे ये आपको पार्टी प्रदान करती है, उसे भी दबाने के चक्कर में रहते है.
हम लोग भी आपसे काफी व्यस्त रहते है, अगर एक दिन नौकरी पे लेट पहुंचे तो पगार काट जाती है, फ्हिर कोई कही भी रहे आप को मत अवश्य देता है.
मैं इस बार बहुत नाराज हूँ, की आपके कार्यकर्ता पूरी तरह से काम नहीं कर रहे है, वह किसी भी एक स्थान को पकड़ेंगे, या किसी एक इंसान को पकड़ेंगे तो बस उन्ही पे ध्यान देंगे, बाकि किसी से कोई मतलब नहीं.
हम देवेंद्र जी फडणवीस जी की तारीफ करते है, की वह बहुत अच्छे इंसान है, बहुत अच्छे नेता है, लेकिन बाकि सब बेकार है, जहाँ तक हम जानते है.
अगर सत्ता पर रहना है, देश का विकास करना है, तो एक झोपड़पट्टी से, एक ग्राम से, एक गाव से शुरवात होनी चाहिए… अन्यथा सब व्यर्थ है…. वहाँ के लोगो से जुड़ना उतना ही जरुरी है जितना की पार्टी के लोगो से नहीं.
मैं भी आपकी पार्टी में शामिल होना चाहता हूँ, लेकिन ये सब देखकर, किसी काम करने वाले से मेरी जुड़ने की इच्छा होती है.

मोदीजी मैं आपसे से एक ही विनती करूँगा, जहाँ नागपुर मेट्रो सिटी बनाने जा रहा है, वहाँ बाकि के ग्राम भी कुछ अच्छा बने, और वहाँ का वार्ड मेंबर हों, जिलाहपरिषद सदस्य हो, सरपंच हो, या आमदार हों, उन्होंने सब पे सारिका ध्यान देना चाहिए.
कभी आपसे मुलाकात होंगी ये पता नहीं, बस आस लगाये बैठे है आप करदेंगे सब कुछ सही….!
एक नागरिक
वाड़ी, नागपुर.

Wadi, Nagpur
0 votes, 0.00 avg. rating (0% score)

Leave a Reply

  • (will not be published)

XHTML: You can use these tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>


nine + = 17